India Self News Article Astrologer meaning in Hindi

Astrologer meaning in Hindi

Astrologer meaning in Hindi post thumbnail image

✅दोस्तों Astrologer का हिंदी में मतलब “ज्योतिषी” होता है, हमारे भारत में प्राचीन काल से ही जो पूजा, कर्मकांड करने वाले पंडित, ज्योतिषी, तांत्रिक होते थे, इन सभी को ही हम इंग्लिश में Astrologer कहते हैं।

✅जिस तरह शरीर में कोई बीमारी हो जाती है तो हम डॉक्टर के पास जाते हैं, ठीक उसी प्रकार जब हम भूत-प्रेत, मन चाही लड़की से शादी न हो पाना, बिजनेस में तरक्की नहीं हो रहा हो, इन सभी को सुलझाने के लिए ज्योतिषी के पास जाकर पूजा विधि द्वारा इसका निवारण करवाने का प्रयास करते हैं। हमारे भारत देश में 70% से अधिक आबादी इन चीजों में भरोसा करती है।

क्या पूजा करवाने का ज्योतिषी पैसा भी लेते हैं?

✅तो हम आपको बता दें हां 100 में 90 ज्योतिषी कर्मकांड करवाने का पैसा लेटे हैं, कुछ ही गिने चुने होते हैं जो फ्री में पूजा विधि संपन्न कराते हैं।

ज्योतिषी पूजा विधि कैसे कराते हैं?

✅दोस्तों ज्योतिषी ये पूजा करवाने में आपके ग्रहों और नक्षत्रों का आकलन करते हैं और फिर जिस भी ग्रह का प्रभाव आप पर नकारात्मक होता है उसे कुछ जरूरी नियमों के पालन से कम किया जाता है, ये नियम आपको ज्योतिषी अच्छे से समझता है।

1 thought on “Astrologer meaning in Hindi”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Post

Anti Semitic meaning in HindiAnti Semitic meaning in Hindi

Anti Semitic meaning in Hindi ✅एंटी-सेमिटिक का हिंदी में अर्थ निर्दयी विचारधारा के प्रति विशेष घृणा और नफरत का संक्षेपण है। यह शब्द इतिहास में यहूदियों के प्रति द्वेष और

Crush meaning in Hindi CrushCrush meaning in Hindi Crush

Crush meaning in Hindi ✅”क्रश” शब्द का हिंदी में अर्थ होता है “दिल की धड़कन” या “खोया हुआ होना”। इस शब्द का उपयोग विशेष रूप से प्रेमी और प्रेमिका के