India Self News General गौ माता को लगी भूख India Self News टीम ने खिलाई रोटी

गौ माता को लगी भूख India Self News टीम ने खिलाई रोटी

गौ माता को लगी भूख India Self News टीम ने खिलाई रोटी post thumbnail image

✅सबसे पहले India Self News टीम ने लगभग 70 रोटियां बनाई और चल पड़े गाय को रोटी खिलाने, कई गौ माता मिली जिन्हे टीम ने रोटी खिलाई। दोस्तों जब मैने उनकी दशा देखी तो मुझे बहुत ही दुःख हुआ क्योंकि वो हाईवे के किनारे जमीन में पड़े खराब सीमेंट जो धूम में अंगारे उगल रहा था उसमे कई गौ माता बीमार हालत में पड़ी मिली।

गौ माता India Self News

✅उस अंगार भरे सीमेंट के राख में लिपटी गाय ने हमारी तरफ देखते हुए भूख का इशारा किया, जो दिल को दहला देने वाला था इन मासूम बेजुबानों की कोई परवाह सब अपने अपने काम में लगे पड़े, सब अपने भूख की सोच रहे, तो कोइ छांव की सोच रहा, कोई पैसे के पीछे पागल, आख़िर इन बेजुबानों क्या गलती, क्या इनका हक नही की ये भी भोजन प्राप्त करें? जब टी बच्चों के लिए, या बीमार के लिए दूध की आवश्यकता पड़ती है तब तो हमे गाय की याद आती है, लेकिन जब हमारे जीवन में कुशलता बनाए रखने में गाय का इतना बड़ा योगदान है तो हमें उनकी फिक्र क्यों नहीं।

गौ माता India Self News 1

✅ऐसी ही कई गाय प्यास से तड़प रही थी, वहां 2 किलोमीटर तक पानी की कोई व्यवस्था नहीं थी तो हमारी India Self News टीम ने एक ढावे वाले से पानी की बात कही उसने देने के लिए हां कह दिया फिर टीम ने पानी बाल्टी में भरके मोटरसाइकिल से लाद के गाय को पानी पिलाया गया।

गौ माता - Cow Image

✅ये सब करके हम सब इतना आनंदित हुए, जितना जीवन में इसके पहले कभी नहीं हुए थे, क्योंकि रोटी खिलाने के बाद उनका मेरे प्रति संबंध एक मित्र की तरह हो चुका था, जैसे वो मेरे साथ खेल रही हो, कभी मेरे छीन के रोटी खा रही है, ये सब इतना लुभावना था कि मैं अंदर अंदर उछले जा रहा था। ये दृश्य आप हमारे YouTube चैनल पर भी देख सकते हैं।

✅इस बीच हमारी कई लोगों से मुलाकात हुई जिन्होंने मेरे काम की सराहना भी की, लेकिन मैंने उनसे कहा की सराहना की बजाय आप सभी इन बेजुबानों को मात्र 2 रोटी खिला कर देखिए कितना सुकून मिलता है, अब अगली बारी आपकी है अब आप अपने आस पास की गायों को 2-4 रोटी खिला के उसकी वीडियो बनायेंगे या फोटो खींच के अपने जो किया उसे लिखित रूप में हमारे टीम को भेजेंगे, आपके सराहनीय काम को हम दुनिया को दिखाएंगे। आपकी स्टोरी और आपकी वीडियो हम अपने सभी सोशल मीडिया में शेयर करेंगे।

बढौरा मंदिर पहला इंटरव्यू - India Self News

✅दोस्तों हमारा मकसद ये नही की आप केवल गायों की सेवा अपितु आप किसी भी बेजुबान को खाना या रोटी खिला सकते हैं, और खुद को India Self News का मेंबर बना सकते हैं।

✅साथ ही साथ इंडिया सेल्फ न्यूज़ आपको मौका देती है कि आपने किसी भी क्षेत्र में कोई भी सराहनीय काम किया है तो आप अपने बारे में वीडियो बना सकते हैं या लिखित रूप में स्टोरी दे सकते फोटो के साथ अथवा हमे आप इनवाइट कर सकते हैं अपने इंटरव्यू के लिए और हम आपको एक टाइम देंगे जिस दिन आपका इंटरव्यू लेने आयेंगे।

👉इंटरव्यू, स्टोरी या वीडियो देने के लिए Whatsapp Number – +918839903295

1 thought on “गौ माता को लगी भूख India Self News टीम ने खिलाई रोटी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Post

Meenal Chauhan Family Image

मीनल चौहान जी के परिवार ने की जरूरतमंदों के लिए शीतल पेयजल की व्यवस्थामीनल चौहान जी के परिवार ने की जरूरतमंदों के लिए शीतल पेयजल की व्यवस्था

✅बढ़ती हुई गर्मी को देखते हुए करणी कृपा फाउंडेशन की जिला अध्यक्ष(बूंदी)मीनल चौहान जी के परिवार की ओर से जरूरतमंदों के लिए शीतल पेयजल की व्यवस्था कर मानवता का एक

occupation meaning in hindioccupation meaning in hindi

Occupation meaning in Hindi ✅”व्यवसाय” या “पेशा” हिंदी में ‘occupation’ का अर्थ होता है। यह एक व्यक्ति के द्वारा चुने गए विशेष काम या पदाधिकार होता है, जिसे वह अपने