Blog

Blog post thumbnail image

दरासल India Self News बनी ही है बेजुबानों की सेवा करने के लिए, अब मिलेगी बेजुबानों को भूख प्यास से राहत, India Self News अपने कमाई का 50% खर्च करेगा बेजुबानों की सेवा में।

क्या है India Self News?

India Self News एक India Based हिंदी न्यूज़ चैनल है जो शिक्षा, पर्यावरण, खेल, कृषि, व्यवसाय जैसे कई अन्य क्षेत्रों तक फैला हुआ है लेकिन इसके साथ गाय और बेजुबानों की सेवा इसका परम ध्येय है।

गाय को रोटी खिलाना

India Self News का Headquarter कहां स्थित है?

India Self News का मुख्यालय अभी सेमरिया, सीधी, मध्यप्रदेश में स्थित है जहां से इसकी शुरुआत हुई, लेकिन बहुत जल्द इसका मुख्यालय दिल्ली और उसके बाद मुंबई में होगा।

कब हुई इसकी शुरुआत?

10 जून 2023 को India Self News की टीम ने अपने गांव से यात्रा के दौरान गाय को रोटी खिलाते हुए, सीधी जिले के बढौरा मंदिर पहुंचे और वह भोलेनाथ, हनुमान जी, शनिदेव की पूजा करते हुए वहीं से अपने प्रथम इंटरव्यू की शुरुआत की।

बढौरा मंदिर पहला इंटरव्यू

कौन हैं India Self News के फाउंडर?

तीन लोगों की मदद से बना India Self News, जिसमे Anand Aalgi, Ajay Varma और Rohit Namdev तीनों ने मिलके रखी ISN की नीव। इसमें से एक नाम से तो आप पहले ही परिचित होंगे वो हैं Anand Aalgi जो पेशे से SEO Expert हैं और विगत 5 सालों से डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में कार्यरत हैं।

क्या है India Self News का संदेश?

1)जनता का विचार जनता तक पहुंचाना हमारा परम कर्तव्य है।
2)हाथ भी हम बढ़ाएंगे, साथ भी हम ही निभाएंगे।
3)आपका विचार सबका विकास।
इन सब से तात्पर्य है आपके माध्यम से आपका ही विकास।