India Self News Environmental मीनल चौहान जी के परिवार ने की जरूरतमंदों के लिए शीतल पेयजल की व्यवस्था

मीनल चौहान जी के परिवार ने की जरूरतमंदों के लिए शीतल पेयजल की व्यवस्था

मीनल चौहान जी के परिवार ने की जरूरतमंदों के लिए शीतल पेयजल की व्यवस्था post thumbnail image

✅बढ़ती हुई गर्मी को देखते हुए करणी कृपा फाउंडेशन की जिला अध्यक्ष(बूंदी)मीनल चौहान जी के परिवार की ओर से जरूरतमंदों के लिए शीतल पेयजल की व्यवस्था कर मानवता का एक नेक उदाहरण दिया।

✅आपको बता दें कि संस्थान की संस्थापक बाईसा करिश्मा हाड़ा ने मीनल चौहान जी के इस कार्य की बहुत प्रशंसा की साथ ही बताया कि एक स्वस्थ शरीर के लिए जल का विशेष महत्व है साथ ही बाईसा करिश्मा हाड़ा ने जल है तो कल है, बात का पूर्ण रूप से समर्थन किया है।

Meenal Chauhan Family

✅करिश्मा हाड़ा जी ने आमजन से यह अपील की है कि इस बढ़ती हुई गर्मी में हम सब का यह कर्तव्य है कि हम घरों के बाहर पानी के बर्तन भरकर टांगें, या बड़ा बर्तन पानी भरकर रखें, जिससे मवेशी व परिंदे पानी पी सके, छत पर भी पानी की व्यवस्था करें, छायादार जगह बनाकर वहां पानी के बर्तन भर कर रखें।

✅पक्षियों के लिए चना, चावल, ज्वार, गेंहूं आदि जो भी घर में उपलब्ध हो उस चारे की व्यवस्था छतों में करें।

✅कम पानी वाले जल स्रोतों को गंदा न करें, इससे पशु-पक्षियों के लिए पानी की व्यवस्था हो सकती है।

✅आप को बता दे की बाईसा करिश्मा हाड़ा जी एक समाज सेविका है और कई वर्षो से गरीबों व जरूरतमंदों के लिए नेक कार्य करती रही है।

✅बाईसा करिश्मा हाडा जी के द्वारा समय-समय पर गरीबों व जरूरतमंदों के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है जिनमें लोगों की समस्याओं का समाधान कर जीवन जीने के लिए आवश्यक सभी साधनों को उपलब्ध कराया जाता है।

1 thought on “मीनल चौहान जी के परिवार ने की जरूरतमंदों के लिए शीतल पेयजल की व्यवस्था”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *