भारतीय डाक विभाग ग्रुप सी भर्ती जुलाई 2024

भारतीय डाक विभाग ने किया भारी पदों पर भर्ती का ऐलान 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका, 31 जुलाई तक भरे जाएंगे आवेदन फार्म। सैलरी…

Bharatiya Dak Vibhag Bharti July 2024
Bharatiya Dak Vibhag Bharti July 2024

भारतीय डाक विभाग ने ग्रुप सी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, 60000 तक मिल सकती है सैलरी, 31 जुलाई है फार्म भरे जाने की अंतिम तिथि।

भारतीय डाक भिभाग ने 2024 में पहले भी कई भर्ती निकाल चुका था लेकिन जून-जुलाई 2024 में फिर से एक नई भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया, इस भर्ती में कार ड्राइवर के पदों के लिए आवेदन फार्म मांगे गए हैं इन पदों के लिए सभी अभ्यर्थी को ऑफलाइन मोड में आवेदन फॉर्म भरना होगा।

इस बार डेपुटेशन बेसिस के आधार पर भारतीय डाक विभाग करेगा अभ्यर्थियों की भर्ती है जिसके लिए न्यूनतम योग्यता 10वीं पास रखी गई है जयपुर, ब्यावर, भीलवाड़ा, उदयपुर, बाड़मेर, नागौर और पाली सहित राजस्थान के कई अन्य जिले के लिए भारतीय डाक विभाग ने ग्रुप सी के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी की।

इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार छात्र 10 जून से ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं जबकि आवेदन फॉर्म भरने के लिए अंतिम तिथि 31 जुलाई रखी गई है।

भारतीय डाक विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया:

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों का चयन शैक्षणिक योग्यता ड्राइविंग टेस्ट और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा इसके पश्चात डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और होगा ध्यान रही है ध्यान रहे डेपुटेशन नियमों के अनुसार की जाएगी।

भारतीय डाक विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया:

  • भारतीय डाक विभाग ग्रुप सी भर्ती के लिए योग्य अभ्यर्थियों से ऑफलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं जिसके लिए सबसे पहले नोटिफिकेशन डाउनलोड करें और उसके अंदर से आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल लें।
  • आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें तत्पश्चात आवेदन फार्म में जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही से भरें।
  • जरूरी और मांगे गए डॉक्यूमेंट्स की फोटो कॉपी को इकट्ठा करके पिन करें।
  • तत्पश्चात आपको आवेदन फार्म एक उचित प्रकार के लिफाफे में डालना है और नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर इसे भेजना है ध्यान रहे आपका आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि के दिन या उससे पहले पहुंच जाना चाहिए।
  • आवेदन फार्म को आप डाक या कुरियर द्वारा मान्य पते तक भेज पाएंगे।

आवेदन फॉर्म और ऑफिशियल नोटिफिकेशन – डाऊनलोड करें

Sharing Is Caring:

I am SEO Expert & I am working in this field last 5 year. India Self News site founded by me in 2022. "Support SEO AnandAalgi" is my YouTube Channel.

Leave a comment