Astral projection meaning in Hindi

astral projection meaning in hindi

✅आस्ट्रल प्रोजेक्शन का हिंदी में अर्थ आकाशीय अभिक्रिया है। यह एक रहस्यमय और अद्भुत अनुभव है जिसमें आत्मा या मनुष्य की आत्मा शरीर से अलग हो जाती है और आसमानी अवस्था में यात्रा करती है। यह एक प्रकार का ध्यान और अध्यात्मिक अनुभव है, जिसमें शरीर के बाहर के दुनिया में अपने वास्तविक शरीर से भिन्न होने के बावजूद व्यक्ति आत्मा से जुड़ा हुआ महसूस करता है।

✅आस्ट्रल प्रोजेक्शन को भारतीय धर्म और ज्योतिष्य शास्त्र में “आकाश में सैर” या “मन-चेतना की अलौकिक यात्रा” के रूप में भी जाना जाता है। यह एक अत्यधिक शक्तिशाली अनुभव माना जाता है, जो साधकों को भौतिक और अध्यात्मिक दोनों जगत के बीच संबंध स्थापित करने की अनूठी क्षमता प्रदान करता है। यह अनुभव साधक को अपने अस्तित्व के आध्यात्मिक स्वरूप को समझने और दुनिया में एकाग्रता और शांति का अनुभव करने में सहायक होता है।

✅आस्ट्रल प्रोजेक्शन एक अत्यंत रोचक और रहस्यमय अनुभव है, जो मनुष्य को उसके अध्यात्मिक स्वरूप की खोज में मदद करता है और उसे सामंजस्यपूर्वक जीने में सहायता प्रदान करता है। यह ध्यान और अध्यात्मिकता के अनोखे अनुभवों में से एक है जो व्यक्ति के मानसिक, शारीरिक और आध्यात्मिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

Sharing Is Caring:

I am SEO Expert & I am working in this field last 5 year. India Self News site founded by me in 2022. "Support SEO AnandAalgi" is my YouTube Channel.

1 thought on “Astral projection meaning in Hindi”

Leave a comment